टैली कोर्स के बाद जॉब | Tally Course Ke Baad Job

5/5 - (2 votes)

क्या दोस्तों अभी टैली कोर्स करने की सोच रहे हैं या तो टैली कोर्स कर चुके हैं और जानना चाहते हैं कि टैली कोर्स के बाद जॉब | Tally Course Ke Baad Job कौन-कौन से मिलते हैं? तो बिल्कुल सही जगह आए हुए हैं, क्योंकि हम आपको पूरी जानकारी देने वाले हैं।

टैली कोर्स एक अकाउंटिंग कोर्स जो कि आज के समय पर काफी पॉपुलर कोर्सों की सूची में आते हैं इस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में टैली सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया जाता है। हिसाब किताब को मेंटेनेंस रखने के लिए एक बेहतर सॉफ्टवेयर है। टैली कोर्स का खास बात यह है कि आप ये कोर्स कर लेते हैं आप बेरोजगार नहीं रहेंगे।

टैली कोर्स के बाद जॉब | Tally Course Ke Baad Job

आप किसी भी शहर या गांव से क्यों ना हो यदि टैली कोर्स कर लेते हैं तो आपको पार्ट टाइम या फुल टाइम जॉब मिल जाते हैं आप अपने अनुसार कर सकते हैं आपको फुल टाइम करना है या पार्ट टाइम उसी के हिसाब से आपकी सैलरी भी निर्धारित होती हैं।

वर्तमान समय में देखा जाए तो टैली का महत्व काफी ज्यादा हैं हर छोटे से लेकर बड़े-बड़े कामों या बिजनेसों को टैली अकाउंटिंग सॉफ्टवेयर के जरिए काम को किए जा रहे हैं। हमारे इस लेख में आलोचना करने वाले हैं कि टैली कोर्स के बाद जॉब (Tally Course Ke Baad Job) कौन कौन से हैं?

टैली कोर्स के बाद जॉब (Tally Course Ke Baad Job)

टैली कोर्स के अंतर्गत मिलने वाली जॉब कई सारे उपलब्ध है यदि आप टैली का कोर्स कर लेते हैं तो विभिन्न क्षेत्रों में नौकरियां मिल जाएंगे:–

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
  • मुनीम (Accountant)
  • टैली ऑपरेटर (Tally Operator)
  • टैली अकाउंट्स मैनेजर (Tally Accounts Manager)
  • टैली जूनियर अकाउंटेंट (Tally Junior Accountant)
  • कर लेखाकार (Tax Accountant)
  • कार्यकारी लेखा (Accounts Executive)
  • लेखा सहायक (Accounting Assistant)
  • पर्यवेक्षी लेखाकार (Supervisory Accountant)
  • टैली के साथ सेवा समन्वय (Service Coordinate with Tally)
1.कंप्यूटर कोर्स करने के बाद क्या करे? 
2.ऑफिस वर्क के लिए कंप्यूटर कोर्स कौन कौन से हैं? 
3.कंप्यूटर कोर्स कितने महीने का होता है? 
4.टैली कितने प्रकार के होते हैं? 
5.टैली करने के बाद सैलरी कितनी मिलती है?

टैली करने के बाद वेतन (Tally Karne Ke Baad Vetan)

टैली कोर्स करने के बाद जब आप एक अकाउंटेंट के तौर पर जॉब करते हैं तो आपकी सैलरी कम से कम ₹6,000 से लेकर ₹10,000 तक आप को सैलरी दी जाती है। टैली कोर्स करने के बाद जब आप जॉब ज्वाइन करते हैं तो आप एक Fresher रहते हैं जिसके कारण आप को सैलरी कम दिया जाता जब आपका थोड़ा बहुत एक्सपीरियंस हो जाते हैं तब धीरे-धीरे करके आपकी सैलरीबढ़ा दी जाती है।  टैली कोर्स करने के बाद जब आपका अनुभव हो जाता तब आप लगभग ₹15,000 से लेकर 30,000 से 40,000 रुपए तक प्रति महीने कमा सकते हैं।

FAQ’S:–

सवाल: टैली सीखने के बाद क्या कर सकते हैं?

जवाब– टैली कोर्स सीखने के बाद जॉब कर सकते हैं जॉब के कई सारे विकल्प खुल जाते हैं यदि आप Tally को और भी गहराई से सीखना चाहते हैं तो एक CA- Chartered Accountant के अंडर में रहकर जॉब कर सकते हैं जिसमें की आपको काफी कुछ सीखने को मिलते हैं।

सवाल: टैली में क्या क्या पढ़ा जाता है?

जवाब– Tally में कई सारी चीजों के बारे में पढ़ाए जाते हैं जैसे कि सेल, परचेज, बैंकिंग, पेरोल, एक्सपेंसेस, एकाउंटिंग, फाइनेंस, इन्वेंटरी, और इनकम टैक्सइत्यादि के बारे में पढ़ाए जाते हैं।

सवाल: टैली सीखने में कितने दिन लगेंगे?

जवाब– Tally कोर्स को सीखने के लिए साधारणतः 30 दिन से लेकर 4 महीने तक का समय लगेंगे, अलग-अलग इंस्टिट्यूट के द्वारा टैली कोर्स की अवधि को अलग-अलग  निर्धारित किया गया है एवं यदि आप बेसिक टैली से एडवांस टैली सीखना चाहते हैं तो आपको कम से कम 3 से 4 महीने का समय लग जाते हैं तथा आपको टेली के बारे में थोड़ा बहुत जानकारी है तो कम समय लग सकता है।

सवाल: क्या टैली के बाद नौकरी मिल सकती है?

जवाब– जी हां, टैली कोर्स करने के बाद नौकरी बिल्कुल मिल सकते हैं आज के समय पर Tally एक ऐसा पॉपुलर कोर्स बन चुका है कि हर बिजनेसमैन छोटे से लेकर बड़े बड़े बिजनेसमैन टैली सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करते हैं। अपने बिजनेस को मेंटेनेंस करने के लिए और टेली थोड़ा मुश्किल होता है बिना सीखें कोई से ऑपरेट नहीं कर सकता है जिसके कारण टैली करने वालों को अकाउंटेंट के तौर पर नौकरी देते हैं।

FINAL WORD:–

टैली कोर्स के बाद जॉब | Tally Course Ke Baad Job कौन-कौन से मिलते हैं? आशा करता हूं कि इसके बारे में आप सभी को पूरी जानकारी मिल चुके हैं यदि दोस्तों हमारे इस आर्टिकल से संबंधित आपके मन में कोई प्रश्न हो तो बेहिचक कमेंट बॉक्स में कमेंट कर पूछ सकते हैं जितना जल्दी हो सके इसका जवाब देने का कोशिश करूंगा।

ऐसे ही और भी इंटरेस्टिंग हमारे वेबसाइट के माध्यम से पढ़ना चाहते हैं एवं गवर्नमेंट जॉब की अपडेट पाना चाहते हैं तो हमारे टेलीग्राम तथा व्हाट्सएप ग्रुप को जरूर जॉइन कर ले।

टैली कोर्स के बाद जॉब | Tally Course Ke Baad Job

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now